janmat jagran

लॉकडाउन लागू होने के बाद होगा पहला कार्यक्रम, कोरोना पर PM मोदी की ‘मन की बात’ आज

प्रधानमंत्री ने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए कहा कि 11 बजे वह मन की बात प्रसारित करेंगे। इस कार्यक्रम को ऑल इंडिया रेडियो, डीडी न्यूज और नरेंद्र मोदी एप पर लाइव सुना जा सकेगा। हिंदी में प्रसारण के तुरंत बाद आकाशवाणी पर ‘मन की बात’ कार्यक्रम को विभिन्न क्षेत्रीय भाषाओं में प्रसारित किया जाएगा।

कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर देश में लॉकडाउन लागू होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहली बार रविवार को सुबह 11 बजे ‘मन की बात’ पेश करेंगे। इस बार के कार्यक्रम में वह कोविड-19 के कारण जारी वर्तमान स्थिति पर ध्यान केंद्रित करेंगे।

वहीं, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देशवासियों से अपील की है कि वे कोरोना महामारी से निपटने के उपायों में सरकार की मदद के लिए आगे आएं और विशेष रूप से गठित निधि में स्वेच्छा से अंशदान करें। मोदी ने शनिवार (28 मार्च) को ट्वीट के जरिए यह अपील करते हुए कहा, ‘देशभर से लोगों ने कोविड -19 के खिलाफ लड़ाई में सहयोग करने की इच्छा जाहिर की है। इस भावना का सम्मान करते हुए ‘प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और आपात स्थिति में राहत निधि’ यानी ‘पी एम केयर्स फंड’ का गठन किया गया है। स्वस्थ भारत के निर्माण में यह बेहद कारगर साबित होगा।’

कोरोना वायरस से दुनियाभर में अब तक साढ़े छह लाख लोग के आसपास संक्रमित हैं। वहीं, इससे 29 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा 1,39, 545 लोग ऐसे हैं, जो कोरोना वायरस से स्वस्थ भी हुए हैं। इटली में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण शनिवार को 889 और लोगों की मौत हो जाने से देश में इस बीमारी के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 10,000 के पार पहुंच गई। वहीं, कोरोना वायरस की वजह से  भारत में 918 लोग अब तक कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। 19 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, पिछले 24 घंटों में 194 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं।

प्रधानमंत्री ने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए कहा कि 11 बजे वह मन की बात प्रसारित करेंगे। इस कार्यक्रम को ऑल इंडिया रेडियो, डीडी न्यूज और नरेंद्र मोदी एप पर लाइव सुना जा सकेगा। हिंदी में प्रसारण के तुरंत बाद आकाशवाणी पर 'मन की बात' कार्यक्रम को विभिन्न क्षेत्रीय भाषाओं में प्रसारित किया जाएगा। कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर देश में लॉकडाउन लागू होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहली बार रविवार को सुबह 11 बजे 'मन की बात' पेश करेंगे। इस बार के कार्यक्रम में वह कोविड-19 के कारण जारी वर्तमान स्थिति पर ध्यान केंद्रित करेंगे। वहीं, प्रधानमंत्री नरेन्द्र…

Review Overview

User Rating: Be the first one !

One comment

  1. Nice Website To Get All The Latest News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

janmat jagran

वित्त मंत्री ने बैंक के प्रमुखों से आत्मनिर्भर भारत राहत पैकेज पर अमल करने को कहा

वित्त मंत्री ने बैंक के प्रमुखों से आत्मनिर्भर भारत राहत पैकेज पर अमल करने को ...