janmat jagran

होली पर यात्रियों को हो सकती है परेशानी, रोडवेज बस और ट्रेन हुई पैक

ट्रेनों में सारा लोड जनरल टिकट बोगी व बसों में साधारण श्रेणी पर रहेगा। ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाने के लिए रेलवे मुख्यालय को अर्जी दे दी गई है। होली पर घर जाने वालों की भीड़ शनिवार से बढ़ेगी, ऐसे में सीटों को लेकर इस बार भी हालात खराब हो सकते हैं।

अगर आप होली की छुट्टियां मनाने घर जा रहे हैं और आपने ट्रेन का रिजर्वेशन नहीं कराया या बस में सीट बुक नहीं कराई तो आपकी फजीहत तय है। दरअसल, ट्रेनों में रिजर्वेशन की वेटिंग 400 पार है और बसों में ऑनलाइन टिकट बुकिंग फुल हो चुकी है।

होली पर इस बार सीधे तीन दिन की छुट्टी मिल रही है। ऐसे में अपने घर जाने वालों ने ट्रेनों में कई माह पहले रिजर्वेशन करा लिया था तो रोडवेज की वॉल्वो और हाईटेक बसों में माहभर पहले ऑनलाइन टिकट बुक करा ली थी। यहां से रवाना हो रही सभी ट्रेनों व बसों की वेटिंग लंबी होती जा रही है। रेल प्रबंधन की ओर से जनरल टिकटों के लिए स्टेशन पर अतिरिक्त काउंटर लगाए गए हैं। ट्रेनों की संख्या कम है एवं रवाना होने वाले यात्रियों की संख्या हजारों में।

वेटिंग लिस्ट देख कोच बढ़ाने की मांग

त्योहारी सीजन में लंबी दूरी की ट्रेनों खासकर पूर्वांचल जाने वाली सभी ट्रेनों में रिजर्वेशन के लिए मारामारी मची हुई है। स्थिति यह है कि होली तक के लिए वेटिंग का आंकड़ा चार सौ से ऊपर चल रहा है। यात्रियों की भीड़भाड़ को देखते हुए स्टेशन प्रशासन ने सभी गाडिय़ों में अतिरिक्त कोच की डिमांड मंडल स्तर पर भेजी है।

राप्ती गंगा, उपासना व हावड़ा पैक

होली से पहले दून से जाने वाली दो ट्रेनों राप्ती गंगा एक्सप्रेस में तो वेटिंग का आंकड़ा 400 के पार पहुंच गया है। सात मार्च को जहां राप्ती गंगा एक्सप्रेस में स्लीपर में 481 वेटिंग चल रही है। हावड़ा एक्सप्रेस में स्लीपर में 358, थर्ड एसी में 107 और सेकंड एसी में 40 वेटिंग हैं। वहीं, सात मार्च को जाने वाली उपासना में स्लीपर में 350, थर्ड एसी में 108 और सेकंड एसी में 61 वेटिंग हैं।

प्रमुख ट्रेनों में वेटिंग की स्थित

ट्रेन—————————स्लीपर——थर्ड एसी—–सेकंड एसी

राप्ती गंगा एक्सप्रेस——–481———104———58

हावड़ा एक्सप्रेस————–358———107———40

उपासना एक्सप्रेस————350———108———61

इंदौरी एक्सप्रेस—————121———–57———26

About admin

जनमत जागरण ( Janmatjagran.com ) उत्तराखंड में प्रकाशित एक जाना-माना न्यूज़ पोर्टल है | देहरादून से प्रकाशित यह न्यूज़ पोर्टल अपनी धार- दार न्यूज़ के लिए जाना जाता है | यह न्यूज़ पोर्टल आप लोगो का यानी आम लोगो का अपना है, आपके सुझाव हमेशा आमंत्रित है | Official Email Id – janmatjagran@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

janmat jagran

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ऐलान पूरे भारत देश में 14 अप्रैल तक 21 दिन का संपूर्ण लॉकडाउन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जान है तो जहान है कहावत नहीं है, इसे ...