janmat jagran

उत्तराखंड में इन ट्रेनों का संचालन 31 मार्च तक बंद, कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए

रेलवे प्रशासन ने 15059/15060 लालकुआं-आनन्द विहार टर्मिनस-लालकुआं एक्सप्रेस, 15056/15055 रामनगर-आगरा फोर्ट-रामनगर एक्सप्रेस, 14555/14556 टनकपुर-दिल्ली-टनकपुर एक्सप्रेस, 12527/12528 रामनगर-चण्डीगढ़-रामनगर साप्ताहिक एक्सप्रेस और 12092/12091 काठगोदाम-देहरादून-काठगोदाम जनशताब्दी एक्सप्रेस को 31 मार्च तक निरस्त कर दिया है।

कोरोना वायरस संक्रमण की आशंका को देखते हुए रेलवे ने देहरादून से काठगोदाम तक चलने वाली दून नैनी जन शताब्दी एक्सप्रेस को 21 मार्च से 31 मार्च तक कैंसिल कर दिया है।

बुधवार देर रात यह आदेश जारी किया गया। पूर्वोत्तर रेलवे गोरखपुर के जनंसपर्क अधिकारी ने यह आदेश जारी किया है।

देहरादून रेलवे स्टेशन पर बुधवार रात 12 बजे से प्लेटफार्म टिकट 10 से बढ़ाकर 50 रुपये कर दिया गया है। स्टेशन पर भीड़भाड़ कम से कम हो इसे देखते हुए यह निर्णय लिया गया है।

कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए रेलवे की ओर से भी लगातार कदम उठाए जा रहे हैं। प्लेटफार्म पर जाने वाले यात्रियों और अन्य लोगों को भी कोरोना से जागरूक किया जा रहा है। इसके साथ ही ट्रेनों को सेनेटाइज कर रवाना किया जा रहा है। इसके अलावा स्टॉल, स्वचालित सीढ़ियों और लिफ्ट आदि को भी सैनेटाइज किया जा रहा है।

प्लेटफार्म पर क्लोरीन से भी धुलाई हो रही है। इसी चरण में रेलवे ने 18 मार्च की रात 12 बजे से मुरादाबाद मंडल के उत्तराखंड में पड़ने वाले देहरादून, हरिद्वार और ऋषिकेश स्टेशन पर भी 10 से बढ़ाकर 50 रुपये कर दिया गया है। यह व्यवस्था अगले महीने 15 अप्रैल तक लागू रहेगी।

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए देवाल क्षेत्र के सभी पर्यटन स्थल व बुग्यालों में 15 अप्रैल तक पर्यटकों की आवाजाही बंद कर दी गई है। बुधवार को चिली और स्पेन की दो महिला पर्यटकों को लोहाजंग में ही रोक दिया गया है।

लोहाजंग के चौकी प्रभारी राजेंद्र गैरोला ने बताया कि लोहाजंग में स्पेन की रूबी और चिली की कैथी लोहाजंग में निजी लॉज में रहती हैं। कैथी और रूबी दोनों 29 नवंबर 2019 को भारत आई थीं। कैथी एक फरवरी को लोहाजंग पहुंचीं जबकि उनकी साथी स्पेन की रूबी 9 मार्च को ऋषिकेश से लोहाजंग आईं।

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए कोटद्वार में धार्मिक स्थलों के साथ ही अब विभिन्न संगठनों ने भी अपने कार्यालय 31 मार्च तक बंद रखने का निर्णय लिया है।

सुखरो देवी मंदिर समिति के व्यवस्थापक बासवानंद खंतवाल ने बताया कि प्रदेश सरकार के आदेश पर देवी मंदिर, सरस्वती त्रिलोक पुस्तकालय और वाचनालय को कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए 31 मार्च तक श्रद्धालुओं के लिए बंद कर दिया है।

About admin

जनमत जागरण ( Janmatjagran.com ) उत्तराखंड में प्रकाशित एक जाना-माना न्यूज़ पोर्टल है | देहरादून से प्रकाशित यह न्यूज़ पोर्टल अपनी धार- दार न्यूज़ के लिए जाना जाता है | यह न्यूज़ पोर्टल आप लोगो का यानी आम लोगो का अपना है, आपके सुझाव हमेशा आमंत्रित है | Official Email Id – janmatjagran@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

janmat jagran

मंत्री बने जिला प्रभारी, सीएम ने पूरी कैबिनेट को कोरोना के खिलाफ मैदान में उतारा

काबीना मंत्री मदन कौशिक,  सुबोध उनियाल, अरविंद पांडेय, यशपाल आर्य और राज्यमंत्री डॉ धन सिंह ...