मोदी-जिनपिंग की मुलाकात पर राहुल ने उठाए सवाल

लातूर। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को महाराष्ट्र के लातूर में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने नोटबंदी, जीएसटी, बेरोजगारी, कमजोर अर्थव्यस्था को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा। राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदीकभी जिम कार्बेट नेशनल पार्क में दिखाई देंगे। कभी चांद की बात करेंगे। लेकिन जो जनता के मुद्दे हैं उनके बारे में कभी बात नहीं करेंगे।

उन्होंने कहा, ”मोदीजी चीन के राष्ट्रपति के साथ कल बैठे थे। टेबल पर बैठकर चाय पी रहे थे। क्या उन्होंने उनसे पूछा- डोकलाम में क्या हुआ था। राहुल ने कहा, ‘लाखों युवा बेरोजगार हुए हैं। चुनाव के समय बेरोजगारी की बात नहीं होगी। युवाओं से वे (मोदी) कहते हैं बेटा चांद की ओर देखो। हिंदुस्तान ने रॉकेट भेजा है। इसरो को कांग्रेस ने बनाया था। राकेट दो दिन में नहीं गया। सालों लगे हैं। लेकिन उसका फायदा नरेंद्र मोदी उठा रहे हैं।”

मेक इन इंडिया को गुडबाय और टाटा हो गया: राहुल

राहुल ने कहा कि आपका ध्यान सच्चे मुद्दों से हटाकर कार्बेट पार्क, चांद, चीन, पाकिस्तान, जापान और कोरिया में ले जाया जाता है। 40 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है। दो हजार कारखाने बंद हुए। गुजरात में कपड़ा और डायमंड उद्योग खत्म हो चुके हैं। पीएम मोदी आए थे, कहा था- मेक इन इंडिया। हो गया क्या? आप पुणे जाइए। मेक इन इंडिया का गुडबाय, टाटा हो गया।

5.30 लाख करोड़ रुपए उद्योगपतियों का कर्जा माफ हुआ। नोटबंदी करके अमीरों को पैसा दिया। नीरव मोदी मेहुल चौकसी जैसे चोरों का कर्जा माफ किया गया। यह जो देश बना जो प्रगति हुई। वह इसलिए हुई कि देश ने एक साथ काम किया। हर जाति-हर धर्म ने मिलकर हिंदुस्तान बनाया। इस देश केा इतना बांटा जाएगा, उतना नुकसान होगा।

अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद पहली बार की जनसभा

राहुल गांधी ने रविवार को महाराष्ट्र में चुनाव प्रचार की शुरुआत की। लातूर के बाद वह मुंबई में चांदीवली और धारावी इलाकों में भी पार्टी उम्मीदवारों के लिए वोट मांगेंगे। कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद राहुल पहली बार चुनाव प्रचार के बीच लोगोंके बीच पहुंचे हैं। महाराष्ट्र चुनाव में कांग्रेस और राकांपा गठबंधन के तहत 125-125 सीटों पर चुनाव लड़ रहीहैं, जबकि 38 सीटें सहयोगी दलों को दी हैं। महाराष्ट्र में 21 अक्टूबर को मतदान है जबकि नतीजे 24 तारीख को आएंगे।

क्या है डोकलाम विवाद?

डोकलाम विवाद 2017 का है। पूर्वोत्तर राज्य सिक्किम में भारत-चीन सीमा से सटे क्षेत्र में चीन की सेना द्वारा सड़क निर्माण को लेकर भारतीय सेना और चीन की आर्मी आमने-सामने आ गई थी। 18 जून को शुरू हुआ यह गतिरोध 28 अगस्त 2017 को खत्म हुआ। इसके बाद दोनों देशों ने अपनी सेनाएं पीछे हटा ली थी।

About admin

जनमत जागरण ( Janmatjagran.com ) उत्तराखंड में प्रकाशित एक जाना-माना न्यूज़ पोर्टल है | देहरादून से प्रकाशित यह न्यूज़ पोर्टल अपनी धार- दार न्यूज़ के लिए जाना जाता है | यह न्यूज़ पोर्टल आप लोगो का यानी आम लोगो का अपना है, आपके सुझाव हमेशा आमंत्रित है | Official Email Id – janmatjagran@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

janmat jagran

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ऐलान पूरे भारत देश में 14 अप्रैल तक 21 दिन का संपूर्ण लॉकडाउन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जान है तो जहान है कहावत नहीं है, इसे ...