janmat jagran

बाहर से आने वालों लोगों पर कड़ी निगरानी रखने के निर्देश – मंत्री हरक सिंह रावत

कोरोना वायरस के रोकथाम और प्रभावी नियंत्रण/अनुश्रवण प्रभारी मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत ने मुख्यालय पौड़ी में वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से समस्त उपजिलाधिकारियों व खंड विकास अधिकारियों की बैठक ली। इस दौरान प्रभारी मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए। बाद में पत्रकारों से वार्ता के दौरान उन्होंने बताया कि जनपद में एक हजार से अधिक ग्राम पंचायतों में 11 हजार के करीब प्रवासी ग्रामीण पहुंचे हैं। ग्राम प्रधानों और प्रशासन के सहयोग से लगभग सभी को घरों में क्वारंटाइन कर लिया गया है।
कोरोना वायरस के रोकथाम और प्रभावी नियंत्रण/अनुश्रवण प्रभारी मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत ने जिले में बाहर से आने वाले लोगों पर कड़ी निगरानी रखने के निर्देश दिए हैं। डॉ. रावत ने जिले के समस्त ग्राम प्रधानों को महामारी की घड़ी में यथास्थिति की सूचना प्रशासन को देने के निर्देश दिए। साथ ही गांव आए लोगों को क्वारंटाइन किए जाने की व्यवस्थाएं जुटानें में सहयोग की अपील भी की।
उन्होंने कहा कि संपूर्ण देश और प्रदेश में लॉकडाउन की अवधि में कोई भी व्यक्ति अनावश्यक घरों से बाहर निकलता है, तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। लॉकडाउन व सामाजिक दूरी का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ मुकदमें भी दर्ज किए जाएं। डॉ. रावत ने कहा कि जनपद में पहली बार 108 सेवा वाहन में डाक्टर भी तैनात किए गए हैं। यह वाहन लगातार मूवमेंट में रहेगा। गंभीर रोगी मिलने में नजदीकी अस्पताल तक मरीज को पहुंचाया जाएगा।
डीएम डीएस गब्र्याल ने सीएमओ पौड़ी को 108 सेवा वाहन का रूट चार्ट तैयार कर शासन को पत्र भेजने के निर्देश दिए। जिला पूर्ति अधिकारी ने बताया कि जिले में 415 सस्ता-गल्ला विक्रेताओं ने आवश्यक वस्तुएं उपभोक्ताओं के लिए उपलब्ध कराना शुरू कर दिया है। इस अवसर पर एसएसपी दलीप सिंह कुंवर, एडीएम डॉ. एसके बरनवाल, सीएमओ डॉ. मनोज बहुखंडी आदि मौजूद रहे।
श्रीनगर गढ़वाल में कोरोना वायरस संक्रमण रोकने और व्यवस्थाओं पर नजर रखने को सरकार ने वन मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत को पौड़ी जनपद का प्रभारी मंत्री बनाया है। बुधवार को डॉ. हरक सिंह ने श्रीनगर मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया। वहां उन्होंने कोरोना वायरस संक्रमण रोकने को लेकर बनाई गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया। मंत्री ने मेडिकल कॉलेज में कोरोना वायरस टेस्ट लैब शीघ्र शुरू करने के भी निर्देश दिए। मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक कर वन मंत्री डा. हरक सिंह रावत ने संयुक्त अस्पताल श्रीनगर के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. एसएस चौहान से भी अस्पताल की व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली।
कोरोना वायरस के रोकथाम और प्रभावी नियंत्रण/अनुश्रवण प्रभारी मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत ने मुख्यालय पौड़ी में वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से समस्त उपजिलाधिकारियों व खंड विकास अधिकारियों की बैठक ली। इस दौरान प्रभारी मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए। बाद में पत्रकारों से वार्ता के दौरान उन्होंने बताया कि जनपद में एक हजार से अधिक ग्राम पंचायतों में 11 हजार के करीब प्रवासी ग्रामीण पहुंचे हैं। ग्राम प्रधानों और प्रशासन के सहयोग से लगभग सभी को घरों में क्वारंटाइन कर लिया गया है। कोरोना वायरस के रोकथाम और प्रभावी नियंत्रण/अनुश्रवण प्रभारी मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत ने जिले में…

Review Overview

User Rating: Be the first one !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

janmat jagran

उत्तराखंड में कुल संक्रमितों की संख्या हुई 317, मिले रिकॉर्ड 72 मरीज

उत्तराखंड में मिले रिकॉर्ड 72 मरीज दून अस्पताल में भर्ती एक कोरोना पीड़ित गर्भवती महिला ...