कांग्रेसियों को देखकर सिर शर्म से झुक जाता है: उद्धव

पुणे/औरंगाबाद। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव प्रचार अभियान में शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को औरंगाबाद की रैली की। उन्होंने कहा कि देश को आजादी दिलाने में कांग्रेस नेताओं की अहम भूमिका थी। शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे कहते थे कि वे अपने समय के कांग्रेसी नेताओं को नमन करते थे। लेकिन आज इस पार्टी के नेताओं को देखते ही सिर शर्म से झुक जाता है। दूसरी ओर, मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने एक जनसभा में कहा कि कांग्रेस की स्थिति इतनी बुरी है कि राहुल गांधी बैंकॉक घूमने चले गए।

उद्धव ने कांग्रेस और राकंपा के गठबंधन पर कहा कि दोनों पार्टी के नेताओं ने चार साल तक गैरकानूनी तरीके से पैसा कमाया। अब वे धनबल का इस्तेमाल कर रही हैं और शरद पवार सरकार गिराने की धमकी दे रहे हैं। लेकिन महाराष्ट्र की जनता को पता है कि उन्होंने वसंतदादा पाटिल की सरकार कैसे गिराई थी। किसने अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार के साथ ऐसा ही सलूक किया था।

मुख्यमंत्री फडणवीस ने पिंपरी चिंचवाड़ की सभा में कांग्रेस और राकांपा पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की स्थिति कमजोर है और उनके नेता (राहुल गांधी) बैंकॉक घूमने चले गए। वहीं, शरद पवार ऐसी हालत में हैं जैसे- ‘आधे इधर जाओ, आधे उधर जाओ और बचे हुए मेरे पीछे आओ।’

”दोनों पार्टियों ने पहले ही चुनाव में हार स्वीकार कर ली। उनका घोषणा पत्र ऐसे लोगों ने बनाया है जो जानते हैं कि वे सत्ता में नहीं आने वाले, इसलिए बहुत सारे वादे कर रहे हैं। अब एक ही वादा बचा है कि जीतने पर वे महाराष्ट्र के हर व्यक्ति को ताजमहल देंगे।”

‘‘वे (कांग्रेस-राकांपा) जानते हैं कि अगले 15-20 साल तक उन्हें विपक्ष के रूप में बैठना होगा। चुनाव अभी 10-12 दिन दूर हैं, लेकिन मुझे नहीं पता कि मेरा प्रतिद्वंद्वी कौन है।’’ महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव में 21 अक्टूबर को मतदान होगा, 24 तारीख को नतीजे आएंगे।

About admin

जनमत जागरण ( Janmatjagran.com ) उत्तराखंड में प्रकाशित एक जाना-माना न्यूज़ पोर्टल है | देहरादून से प्रकाशित यह न्यूज़ पोर्टल अपनी धार- दार न्यूज़ के लिए जाना जाता है | यह न्यूज़ पोर्टल आप लोगो का यानी आम लोगो का अपना है, आपके सुझाव हमेशा आमंत्रित है | Official Email Id – janmatjagran@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

janmat jagran

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ऐलान पूरे भारत देश में 14 अप्रैल तक 21 दिन का संपूर्ण लॉकडाउन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जान है तो जहान है कहावत नहीं है, इसे ...