janmat jagran

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उत्तराखंड में लॉकडाउन लागू करने से पहले अधिकारियों के साथ गहन मंथन किया

प्रदेश के अभी तक के आकड़ों पर नजर डालें तो यहा कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्तियों के केवल तीन ही मामलें सामने आए हैं। संक्त्रमण प्रभावित अन्य प्रदेशों की तुलना में यह स्थिति बेहतर है। बावजूद इसके प्रदेश में लगातार पर्यटकों की आवाजाही व स्वास्थ्य सुविधाओं को देखते हुए सरकार ने यह सख्त निर्णय लिया है।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उत्तराखंड में लॉकडाउन लागू करने से पहले अधिकारियों के साथ गहन मंथन किया। प्रदेश में कोरोना के अभी तक सामने आए मामलों और संक्रमण की आशकाओं के मद्देनजर मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक व सचिव स्वास्थ्य से विस्तृत चर्चा करने के बाद सरकार ने प्रदेश में लॉकडाउन करने का निर्णय लिया।

दरअसल, उत्तराखंड में कोरोना वायरस के मद्देनजर सरकार ने कई अहम एहतियाती कदम उठाए हैं, लेकिन अभी तक की तैयारियों को देखते हुए कई लूप होल भी सामने आए हैं। मसलन यहा स्वास्थ्य सेवाएं तो हैं, लेकिन सैंपल की चेकिंग के लिए केवल प्रदेश में एक ही लेबोरेट्री है। यही कारण है कि अधिक सैंपल आने की स्थिति में इनकी रिपोर्ट को खासा इंतजार भी हो रहा है।

सरकार ने अपनी ओर से आइसोलेशन वार्ड बनाने का पूरा प्रयास किया है, लेकिन इनकी खामियों को अधिकारी अपनी रिपोर्ट में सरकार को बता चुके हैं। यहा ऐसी कोई स्थिति आए जो हाथों से बाहर हो इसके लिए सरकार ने पहले ही इसके लिए एहतियाती कदम उठाए हैं ताकि सरकार के पास जो सीमित संसाधन हैं उनका सही और प्रभावी तरीके से प्रयोग हो सके।

About admin

जनमत जागरण ( Janmatjagran.com ) उत्तराखंड में प्रकाशित एक जाना-माना न्यूज़ पोर्टल है | देहरादून से प्रकाशित यह न्यूज़ पोर्टल अपनी धार- दार न्यूज़ के लिए जाना जाता है | यह न्यूज़ पोर्टल आप लोगो का यानी आम लोगो का अपना है, आपके सुझाव हमेशा आमंत्रित है | Official Email Id – janmatjagran@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

x

Check Also

janmat jagran

मंत्री बने जिला प्रभारी, सीएम ने पूरी कैबिनेट को कोरोना के खिलाफ मैदान में उतारा

काबीना मंत्री मदन कौशिक,  सुबोध उनियाल, अरविंद पांडेय, यशपाल आर्य और राज्यमंत्री डॉ धन सिंह ...